Header Ads Widget

Responsive Advertisement

एक महीने में बाल हो जाएंगे घने, काले और लंबे, बस लगाना शुरू कर दीजिए इस होम मेड Hair spray को, यहां जानिए बनाने का तरीका

Hair growth toner : बाल घने, लंबे और काले होते हैं तो पूरे व्यक्तित्व में चार चांद लग जाता है. लेकिन आजकल की दौड़ती-भागती जिंदगी में लोग काम और तनाव के बोझ के तले इतना दबे हुए हैं कि खराब सेहत का सामना करना पड़ रहा है. इस कारण कम उम्र में ही लोग बाल गिरने (hair fall), टूटने और गंजेपन से जूझ रहे हैं. इससे निजात पाने के लिए महंगी से महंगी दवाओं का भी सेवन कर रहे हैं लोग जिसके साइड इफेक्ट भी उठाने पड़ रहे हैं. जबकि कुछ घरेलू उपाय (home remedy in hair problems) अपनाकर इस समस्या को जड़ से खत्म कर सकते हैं. इसके लिए हम यहां पर सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर शालिनी द्वारा बताए गए होम मेड हेयर स्प्रे (home made hair spray) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके हर दिन इस्तेमाल करने से महीने भर में बाल की लंबाई में सुधार आएगा. तो चलिए बिना देरी किए जानते हैं इसके लिए किन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी और बनाना कैसे है?   

इस मसाले के सेवन से Acidity से लेकर पेट का अल्सर जड़ से हो जाएगा खत्म, ये रहा उसका नाम

होम मेड हेयर स्प्रे कैसे बनाएं | How to make home made hair spray

सामग्री

  • इसको बनाने के लिए आपको एक टेबल स्पून मेथी, एक टेबल स्पून कलौंजी के बीज, फिल्टर वॉटर 200 एम एल चाहिए.

बाल हैं बहुत ज्यादा रूखे और दो मुंहे तो इन चीजों को केले में मिलाकर तैयार करें Hair mask, महीने भर में बाल हो जाएंगे रिपेयर

बनाने की विधि

  • अब आप एक गहरा छोटा सा बर्तन गैस चूल्हे पर चढ़ा दीजिए, फिर इसमें मेथी और कलौंजी के बीज और पानी डालकर 5 मिनट के लिए उबाल लीजिए. जब पानी का रंग बदल जाए तो गैस बंद कर दीजिए. जब यह मिश्रण ठंडा हो जाए तो इसे एक स्प्रे बॉटल में स्टोर कर लीजिए. आप इस होम मेड स्प्रे को 15 दिन के लिए फ्रिज में स्टोर कर सकती हैं. 
  • इस स्प्रे को आप हर दिन या फिर अल्टरनेटिव बालों में रात भर लगाकर छोड़ सकती हैं. इससे आपकी हेयर ग्रोथ तो बेहतर होगी ही साथ ही, रूसी, गंजापन, बालों के बीच से टूटने, दो मुंहे बालों से भी निजात मिल जाएगा. लेकिन आप इसका नियमित इस्तेमाल करेंगी तभी इसके परिणाम अच्छे मिलेंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान ने अंबानी के कार्यक्रम में गौरी, आर्यन और सुहाना के साथ दिया पोज 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/rThB1ZA

Post a Comment

0 Comments

धर्मेंद्र नहीं इस सुपरस्टार से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी, लेकिन ही-मैन ने टाइम पर पहुंच कर दिया ये कारनामा

Ad