Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बैंकों को मुझसे पैसा लेने के लिए क्यों नहीं कह रहे पीएम मोदी: माल्या

शराब कारोबारी विजय माल्या ने दावा किया है कि वो कर्नाटक हाईकोर्ट के समक्ष सेटलमेंट का ऑफर पहले ही दे चुके हैं. साथ ही उन्होंने पूछा है कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों बैंकों को मुझसे पैसा लेने को नहीं कह रहे हैं. माल्या ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने देखा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपने आखिरी भाषण में नाम न लेते हुए एक शख्स का जिक्र किया कि वो 9000 करोड़ रुपए लेकर भाग गया है. मेरा ये मानना है कि उन्होंने ये बात मेरे संदर्भ में की है. मैं बड़े ही आदर से पीएम से पूछना चाहता हूं कि आखिर क्यों वो बैंकों को मेरे से पैसा लेने को नहीं कहते हैं. कम से कम इससे पब्लिक फंड की रिकवरी हो जाएगी. मैंने कर्नाटाक हाई कोर्ट में सेटलमेंट का ऑफर पहले ही दे दिया है.' Following on from my earlier tweet, I respectfully ask why the Prime Minister is not instructing his Banks to take the money I have put on the table so he can at least claim credit for full recovery of public funds lent to Kingfisher. — Vijay Mallya (@TheVijayMallya) February 14, 2019 गौरतलब है कि पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के दौरान माल्या पर निशाना साधा था. प्रधानमंत्री ने किसी का भी नाम लिए बगैर कहा था, 'जो लोग देश से भाग गए हैं, वो ट्विटर पर रो रहे हैं कि मैं तो 9 हजार करोड़ रुपये लेकर निकला था, लेकिन मोदी जी ने मेरे 13 हजार करोड़ जब्त कर लिए.' ब्रिटेन ने प्रत्यर्पण को दी मंजूरी विजय माल्या को भारत भेजने को लेकर ब्रिटेन का गृह मंत्रालय भी मंजूरी दे चुका है. प्रत्यर्पण मामले में यूनाइटेड किंगडम होम ऑफिस ने कहा था कि माल्या के प्रत्यर्पण आदेश पर गृह सचिव ने औपचारिक रूप से हस्ताक्षर कर दिए हैं. माल्या औपचारिक रूप से ब्रिटेन हाईकोर्ट में अपनी अपील प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं. माल्या के पास अपील करने के लिए अब कुछ ही दिन हैं. विजय माल्या पर बैकों का कितना है कर्ज? शराब कारोबारी विजय माल्या पर देश के बैंकों का लगभग 9400 करोड़ रुपए कर्ज है. उसके खिलाफ 17 बैंकों के कंसोर्शियम ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. माल्या की तरफ से कहा गया है कि तेल (एटीएफ) के दाम बढ़ने, ज्यादा टैक्स और खराब इंजन के चलते उनकी किंगफिशर एयरलाइन्स को 6,107 करोड़ का घाटा उठाना पड़ा था. हालांकि वो अभी करीब 1800 करोड़ रुपए के विलफुल डिफॉल्टर हैं. बाकी बैंक अब भी माल्या के खिलाफ कोर्ट नहीं गए हैं.

from Latest News अभी अभी Firstpost Hindi http://bit.ly/2to6fTA

Post a Comment

0 Comments

धर्मेंद्र नहीं इस सुपरस्टार से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी, लेकिन ही-मैन ने टाइम पर पहुंच कर दिया ये कारनामा

Ad